मध्यप्रदेश

दुनिया में 22 जनवरी 2024 को एक नया इतिहास बनने वाला हैं – वीडी शर्मा

भोपाल/पन्ना
 दुनिया में 22 जनवरी 2024 को एक नया इतिहास बनने वाला है। अयोध्या में 500 सालों से ज्यादा समय के इतंजार के बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। लाखों लोगों के बलिदान के बाद यह दिन आया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत की उपस्थिति में रामलला विराजमान होंगे।

यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सासंद विष्णुदत्त शर्मा ने पन्ना में मीडिया से बात करते हुए कही। वीडी शर्मा ने पन्ना में श्रीराम मंदिर परिसर से स्वच्छता अभियान की शुरूआत की। प्रदेश भर के मंदिर परिसरों में स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत का हर नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इसके लिए आभार व्यक्त कर रहा हैं। देशभर के मंदिरों में 22 जनवरी को आयोजन किए जाएंगे और उस दिन दिवाली मनाई जाएगी।

पन्ना में शुरू हुआ स्वच्छता अभियान

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 जनवरी से स्वच्छता अभियान चलाने की बात कही है। पन्ना में आज से राम मंदिर से स्वच्छता अभियान की शुरूआत की गई है। 21 जनवरी तक शहर में यह अभियान चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता के लिए हमेशा प्रेरित करते रहे हैं, इसी का प्रमाण है कि लोगों में जागरूकता बढ़ी और देश स्वच्छता की ओर अग्रसर है। वीडी शर्मा ने राम मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश और देशवासियों के खुशहाली की कामना भी की।

इंदौर और भोपाल स्वच्छता में आगे

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि जब स्वच्छता का सवाल देशभर में आता है तो इंदौर और भोपाल का नाम सबसे आगे आता है। इंदौर स्वच्छता में पहला स्थान हासिल करता है। राजधानी भोपाल भी स्वच्छता के मामले में पीछे नहीं रहा है। पन्ना भी स्वच्छता में एक नंबर बनेगा, हम इस संकल्प को पूरा करेंगे। प्रदेश के शहर हो या गांव लोगों ने स्वच्छता अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया है।

जम्मू-कश्मीर में भी जश्न का माहौल

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भी जश्न का माहौल है। पत्थरबाजी अब बंद हो चुकी और लाल चौक पर अब जश्न मनाया जाता है। भारत माता की जय के नारे अब सुनाई देते हैं। अगर कोई व्यवधान पैदा करने की कोशिश करेगा तो उसका भी जवाब दिया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button