मध्यप्रदेश

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती उइके ने कार्यभार ग्रहण किया

अवैध रूप से ट्रान्सफार्मर रखकर विद्युत चोरी करने पर ठेकेदार के विरूद्ध एफ.आई.आर.दर्ज

भोपाल

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा गुना जिले के आरोन वितरण केन्द्र अंतर्गत बाहुबली कालोनी, राघौगढ़ रोड आरोन में अनधिकृत रूप से अवैध ट्रान्सफार्मर रखकर विद्युत चोरी करने तथा विद्युत लाईनों से छेड़छाड़ करने के आरोप में ठेकेदार शिवकुमार रघुवंशी पर एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है।

गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के गुना वृत्त के आरोन वितरण केन्द्र अंतर्गत जूनियर इंजीनियर पुष्पराज सिंह द्वारा सहायक अभियंता आशीष सक्सेना, लाइन स्टाफ भूपेन्द्र यादव, लाईन हेल्पर अमरसिंह, आऊटसोर्स कर्मचारी नवल कलावत द्वारा निरीक्षण के दौरान आरोपी ठेकेदार शिवकुमार रघुवंशी एवं धर्मवीर रघुवंशी पुत्र मोहन सिंह रघुवंशी द्वारा बाहुबली कालोनी राघौगढ़ रोड आरोन में अनधिकृत रूप से अवैध ट्रान्सफार्मर रख कर विद्युत लाइनों से छेड़छाड़ कर विद्युत चोरी करते पाए जाने पर थाना आरोन में विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 एवं भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 379 में आरोपी के विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

कंपनी ने मैदानी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि विद्युतीय निर्माण कार्य का स्थल निरीक्षण किया जाए एवं बिना अनुमति के निर्माण कार्य करते पाए जाने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए पंचनामा बनाकर फोटोग्राफ लिए जाएं एवं साक्षी का बयान लेकर संबंधित थाने में विद्युत अधिनियम के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की कार्यवाही की जाए। साथ ही संबंधित ठेकेदार को कंपनी से ब्लैकलिस्ट कर दण्डात्मक कार्यवाही की जाए।

 

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती उइके ने कार्यभार ग्रहण किया

भोपाल
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती सम्पतिया उइके ने पूजा अर्चना कर मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव संजय शुक्ल, सचिव अनुराग श्रीवास्तव सहित अन्य विभागीय अधिकारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। मंत्री श्रीमती उइके ने विभागीय योजनाओं की जानकारी ली एवं लक्ष्यों की समयबद्ध प्राप्ति के लिये दिशा-निर्देश दिए।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद मंत्री श्रीमती उइके ने सेवा भारती वृद्धाश्रम पहुँचकर बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। इसके बाद मंत्री श्रीमती उइके ने कंकाली माता मंदिर पहुँचकर देवी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया।

 

शासकीय कैलेंडर में विक्रम संवत का उल्लेख

भोपाल
मध्य प्रदेश शासन के वर्ष 2024 के कैलेंडर में विक्रम संवत का उल्लेख है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हाल ही में इस कैलेंडर का विमोचन किया। कैलेंडर में तिथियां का उल्लेख विक्रम संवत के हिसाब से लिखा गया है। अंग्रेजी तारीखों के साथ ही यह उल्लेख कैलेंडर को समग्रता प्रदान करता है।

शासकीय मुद्रणालय द्वारा आत्मनिर्भरता की दिशा में कैलेंडर के संपूर्ण मुद्रण का कार्य भी संपन्न कराया गया है। इसके लिए निजी मुद्रण संस्थान की सेवाएं नहीं ली गईं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button