बिज़नेस

अयोध्या के लिए कई गुना महंगी हुईं फ्लाइट, किराया छू रहा आसमान

मुंबई /दिल्ली
अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां तेज हो गई हैं। राम मंदिर को लेकर जहां लोगों के बीच गजब का उत्साह है। वहीं, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही फ्लाइट का किराया भी सातवें आसमान पर पहुंच गया है। अयोध्या की उड़ानों का किराया कई इंटरनेशनल रूट की फ्लाइट्स से भी ज्यादा हो चुका है, जिस वजह से अब अयोध्या जाना सिंगापुर और बैंकॉक जाने से भी महंगा हो गया है।

दरअसल, 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन से पहले टूरिस्ट शहर में उमड़ने लगे हैं। इसका असर होटल, ट्रेन और अब फ्लाइट के किराए पर हो रहा है। 19 जनवरी के लिए मुंबई से अयोध्या का टिकट चेक करने पर इंडिगो की एक फ्लाइट का किराया 20,700 रुपए दिखा रहा है। इसी तरह 20 जनवरी की फ्लाइट का किराया भी 20 हजार रुपए के आस-पास दिख रहा है। यही हाल लगभग सभी एयरलाइन कंपनी का है।

सिंगापुर की फ्लाइट ज्यादा सस्ती

एक रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या की फ्लाइट का किराया कई इंटरनेशनल रूट के किराए से ज्यादा है। 19 जनवरी के लिए ही मुंबई से सिंगापुर की फ्लाइट चेक करने पर एयर इंडिया की एक डाइरेक्ट फ्लाइट का किराया 10,987 रुपए दिखा रहा है। इसी तरह मुंबई से बैंकॉक की 19 जनवरी की डाइरेक्ट फ्लाइट का किराया 13,800 रुपए दिख रहा है।

बिजनेस एक्टिविटीज में आई तेजी

मंदिर के उद्घाटन से पहले अयोध्या में कई प्रकार की बिजनेस एक्टिविटीज में तेजी देखी जा रही है। कई कंपनियां आने वाले दिनों की संभावित डिमांड और विशाल पर्यटन बाजार की उम्मीद में तैयारियां कर रही हैं। हॉस्पिटलिटी फर्म ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने एक सप्ताह पहले बताया था कि लोग अयोध्या के लिए बड़े पैमाने पर होटल खोज रहे हैं। आलम ऐसा है कि अयोध्या के सामने गोवा जैसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन पिछड़ गए हैं।

पीएम मोदी ने किया एयरपोर्ट का उद्घाटन

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले नया एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है. इस एयरपोर्ट को महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा नाम दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों इस हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. अभी अयोध्या के लिए सिर्फ दो विमानन कंपनियों एअर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो ने उड़ानों के संचालन का ऐलान किया है.

बिजनेस एक्टिविटीज में आई तेजी

मंदिर के उद्घाटन से पहले अयोध्या में कई प्रकार की बिजनेस एक्टिविटीज में तेजी देखी जा रही है. कई कंपनियां आने वाले दिनों की संभावित डिमांड और विशाल पर्यटन बाजार की उम्मीद में तैयारियां कर रही हैं. हॉस्पिटलिटी फर्म ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने एक सप्ताह पहले बताया था कि लोग अयोध्या के लिए बड़े पैमाने पर होटल खोज रहे हैं. आलम ऐसा है कि अयोध्या के सामने गोवा जैसे टूरिस्ट डेस्टिनेशन पिछड़ गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button