उत्तर प्रदेश

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा: श्रद्धालुओं’ के लिए जय श्री राम’ नाम की टोपी बना रहा मुस्लिम परिवार, नसीम भाई की टोपी पहनेंगे ‘रामभक्त’

अयोध्या
अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा, जिसको लेकर केवल रामनगरी में ही नहीं बल्कि पूरे देश में एक त्योहार के जैसा माहैल बना हुआ है। प्रभु के आगमन के खुशी में जिससे जो बन पा रहा है वो वह सहयोग करने की कोशिश कर रहा है। इसके साथ ही राजनीतिक खींचातानी के बीच एक बड़ा शानदार दृश्य को मिल रहा है। दरअसल, अमरोहा में एक मुस्लिम परिवार राम नाम वाली टोपियां तैयार कर रहा है जो अयोध्या में श्रद्धालुओं के सिर सजेगी।
 
आपको बता दें कि श्री राम लिखी टोपियां प्रदेश के अमरोहा जिले में एक मुस्लिम परिवार तैयार कर रहा है। इन टोपियों को बनाने के इन्हें दिल्ली  भेजी जा रही है। बड़ी संख्या में बनी जय श्री राम की ये टोपियां श्रद्धालु पहनेंगे। अचानक जय श्री राम की टोपी बनाने के आर्डर से मुस्लिम परिवार के चेहरे खिल उठे हैं और अयोध्या में श्री राम मंदिर में उनकी टोपी का इस्तेमाल किए जाने को लेकर खुद पर फक्र महसूस कर रहे है। आपको बता दें कि तस्वीरें अमरोहा कस्बे के बटवाल मोहल्ले की हैं जहां नसीम बेग का परिवार टोपी बना कर अपना गुजारा करता है। होली टोपी बनाकर बेग परिवार के घर का चूल्हा जलता है।  ये परिवार चुनावों में अलग-अलग पार्टियों की टोपी बड़े पैमाने पर बनाकर देते हैं।
 
श्रीराम की टोपियों का ऑर्डर पाकर खुश है परिवार
अचानक श्री राम टोपी का आर्डर मिलने से परिवार के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई है। हिंदू-मुस्लिम एकता की मिशाल कायम करने वाले इस परिवार का हर सदस्य इस काम में लगा हुआ है। क्या महिला क्या बच्चे, क्या बूढ़े सब अपने हाथों से टोपी तैयार कर रहे हैं।  पिछले एक महीने से इस परिवार ने लगभग 50 हजार टोपियां बनाकर भेजी हैं. फिलहाल ये परिवार अयोध्या मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में खुद की बनाई टोपियों को श्रद्धालुओं के सिर पर सजते हुए देखकर फ्रक महसूस कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button