राजनीति

सीट बंटवारा लटकने पर भड़की JDU, भाजपा की तैयारियों ने बढ़ाई टेंशन और कांग्रेस को अपनी ही चिंता

नई दिल्ली
पीएम नरेंद्र मोदी दक्षिण भारत के दौरे पर हैं और अगले कुछ दिनों में गुजरात से लेकर महाराष्ट्र तक कई राज्यों में जाने वाले हैं। इसके अलावा अमित शाह और जेपी नड्डा भी लगातार दौरे कर रहे हैं। खबर है कि लोकसभा चुनाव 2024 के ऐलान से पहले पीएम मोदी ज्यादातर बड़े राज्यों के दो-दो दौरे करने वाले हैं। वहीं INDIA अलायंस में अब तक किसी भी राज्य में सीटों के बंटवारे पर फैसला नहीं हो सका है। यही नहीं अब तो इस गठबंधन की सूत्रधार रही जेडीयू तक का सब्र जवाब देने लगा है और उसने कांग्रेस को देरी के लिए खूब सुनाया है।

जेडीयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस इस गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन उसे अलायंस की चिंता ही नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें भाजपा की बढ़ी हुई तैयारी चिंतित करती है। केसी त्यागी ने कहा, 'जेडीयू INDIA अलायंस का संस्थापक सदस्य है। भाजपा की बढ़ी हुई तैयारियां हमें चिंतित करती हैं। INDIA अलायंस का संगठनात्मक ढांचा तय न होने, उम्मीदवारों पर फैसला न हो पाने और संयुक्त रैलियों पर भी कोई प्लान न बनने से हम चिंतित हैं। हम चाहते हैं कि इस पर जल्दी से सब कुछ हो जाए।'

अब हमें संयोजक पद की कोई फिक्र नहीं, कांग्रेस की मांग गलत
केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस जहां सबसे बड़ी पार्टी है, वहां सब सही है। उनका अधिकार है और वे ज्यादा सीटों पर लड़ें। लेकिन क्षेत्रीय दलों की ताकत वाले राज्यों में ज्यादा सीटें मांगना गलत और अव्यवहारिक है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए INDIA संयोजक का पद हमारे लिए अब मायने नहीं रखता। नीतीश कुमार इस गठबंधन के निर्माता हैं। यह संयोजक के पद से बड़ा है।

'कांग्रेस को अपनी चिंता और हमें INDIA अलायंस की फिक्र'
केसी त्यागी ने इस दौरान कांग्रेस को नसीहत भी दी कि उन्हें बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग नहीं करनी चाहिए। ऐसे बयान भाजपा के हाथों में खेलने जैसे हैं। यही नहीं कांग्रेस की ओर से सीट बंटवारे को लेकर कमेटी बनाने पर भी केसी त्यागी ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने तरीके से संगठन को मजबूत बनाने के लिए स्वतंत्र है। लेकिन उन्हें कांग्रेस की चिंता है और हमें INDIA अलायंस की चिंता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button