खेल-जगत

अफगानिस्तान ए, भारत ए को हराकर इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में

 

अल अमीरात

इंडिया-ए की टीम इमर्जिंग एशिया कप 2024 से बाहर हो गई है। शुक्रवार को मस्कट के अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड में अफगानिस्तान-ए ने भारत को सेमीफाइनल में 20 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी। अब 27 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान-ए का सामना श्रीलंक-ए से होगा। एक अन्य सेमीफाइनल में श्रीलंका-ए ने पाकिस्तान-ए को हराकर फाइनल में जगह बनाई।

रमनदीप ने 64 रन बनाए टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने लगातार विकेट खोए। एक समय टीम का स्कोर पांच विकेट पर 100 रन था। यहां से रमनदीप सिंह ने पारी को संभाला और तेज बैटिंग की। लेकिन उनकी पारी भारत को मैच नहीं जिता सकी। रमनदीप ने 34 गेंदों पर 64 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और दो छक्के शामिल रहे। वहीं आयुष बडोनी ने 31 और निशांत सिंधु ने 23 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्ता-ए की ओर से अल्लाह गजनफर और अब्दुल रहमान ने दो-दो विकेट चटकाए।

अफगानिस्तान की ओर से दो अर्धशतक लगे पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान-ए के लिए जुबैद अकबरी और सेदिकुल्लाह अटल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 137 रन बनाए। अटल ने 52 गेंदों पर 83 रन बनाए। वहीं अकबरी ने 41 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। करीम जनत ने भी 41 रनों का योगदान दिया। भारत-ए की ओर से रसिख सलाम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।

भारत ग्रुप-बी में टॉप पर रहा इंडिया-ए ने ग्रुप स्टेज में खेले गए अपने सभी तीनों मैच जीतकर 6 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। पाकिस्तान और श्रीलंका ने दो-दो खिताब जीते ACC मेंस इमर्जिंग एशिया कप का यह छठा सीजन है। इस बार छह टीमों ने हिस्सा लिया। ग्रुप-ए में बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और हांगकांग थे। वहीं ग्रुप-बी में भारत, पाकिस्तान, ओमान और UAE शामिल थे। पाकिस्तान और श्रीलंका ने दो-दो खिताब जीते हैं। वहीं भारत ने एक बार जीता है। भारत ने 2013 में पाकिस्तान को हराकर टाइटल जीता था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button