देश

पूर्व विधायक सत्कार कौर को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया

फिरोजपुर

फिरोजपुर देहात की पूर्व विधायक सत्कार कौर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सत्कार कौर को बीते रोज बुधवार को मोहाली के खरड़ के पास 100 ग्राम हेरोइन सप्लाई करते गिरफ्तार किया गया था। उसे नारकोटिक्स विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर खड़क के सनी एनक्लेव की मार्केट में ट्रैप लगाकर गिरफ्तार किया गया था।

पूर्व विधायक सतकार कौर को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने खरड़ सन्नी एनक्लेव स्थित उनके घर की तलाशी ली। पुलिस ने वहां से 28 ग्राम चूरा पोस्त बरामद किया। साथ ही एक लाख 56 हजार की नकदी भी बरामद हुई। ये पैसे छोटे-छोटे पैकेट में रखे गए थे। इसे देखकर साफ पता चल रहा था कि ये नशे का पैसा है क्योंकि 1000 और 500 रुपये के पैकेट थे। माैके से कुछ सोना भी बरामद किया गया है। फिलहाल पूर्व विधायक और उनके ड्राइवर के खिलाफ मोहाली के एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के थाने में केस दर्ज किया गया है। सत्कार कौर 2022 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई थीं।

आय से अधिक संपत्ति मामले में पहले भी हो चुकी हैं गिरफ्तार
आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व कांग्रेस विधायक सत्कार कौर और उनके भाजपा नेता पति जसमेल सिंह लाडी गहरी को गिरफ्तार किया था। एसएसपी विजिलेंस गुरमीत सिंह ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि फिरोजपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक ने अपने कार्यकाल के दौरान आय से ज्यादा संपत्ति बनाई है। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी।

मेरी पत्नी ऐसा काम नहीं कर सकती है : पति
इस मामले में सतकार कौर के पति का कहना है कि उसकी पत्नी ऐसा काम नहीं कर सकती। नशे के कारोबार में उसका ड्राइवर शामिल हो सकता है, वह नहीं। सतकार की कॉल वर्ष 2017 से लेकर 2022 तक कांग्रेस की विधायक रही थी। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गई थी। सतकार कौर के पति का कहना है कि उनकी पत्नी को जानबूझकर एक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button