देश

बारिश और जलभराव के कारण प्रशासन ने शहर में स्कूली बच्चों और किंडरगार्टन के लिए अवकाश घोषित किया

बेंगलुरु
बेंगलुरु में सोमवार को सुबह भारी बारिश के बाद सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, जिसके कारण स्कूल दिनभर के लिए बंद कर दिए गए। भारी बारिश के कारण कार्यालय जाने वाले लोगों, स्कूली बच्चों और यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। बारिश और जलभराव के कारण, बेंगलुरु शहरी जिला प्रशासन ने शहर में स्कूली बच्चों और किंडरगार्टन के लिए अवकाश घोषित कर दिया है।

सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के साथ-साथ बेंगलुरु सिटी जिले के निजी और सहायता प्राप्त प्राथमिक और उच्च विद्यालयों को दिन भर के लिए बंद कर दिया गया है। बेंगलुरु यातायात पुलिस विभाग ने वड्डारापाल्या जंक्शन पर जलभराव और बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर वाहनों की धीमी गति के बारे में अलर्ट जारी किया है।

पुलिस ने निवासियों को किसी भी आपात स्थिति में आपातकालीन हेल्पलाइन से संपर्क करने की सलाह दी है। शहर में तड़के हुई भारी बारिश के बाद केंद्रीय व्यावसायिक जिले की मुख्य सड़कें जलमग्न हो गईं। फ्रीडम पार्क रोड पर जलस्तर दो से तीन फीट तक बढ़ गया, जिससे कई ऑटो और दोपहिया वाहन फंस गए। जलभराव के कारण कई दोपहिया वाहन चालक घंटों तक ट्रैफिक में फंसे रहे।

यातायात पुलिस ने यात्रियों से वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने का अनुरोध किया है, क्योंकि पनत्तूर रेलवे अंडरब्रिज भी जलमग्न है। भारी बारिश के कारण टेक कॉरिडोर के पास स्थित वरथुर और गुंजुर में भी यातायात की गति धीमी हो गई। मदिवाला, एमसीएचएस कॉलोनी, सैंकी रोड, सेवन मिनिस्टर क्वार्टर, गंगानगर और के.आर. सर्किल के अंडरपास जलमग्न हो गए, जिससे व्यस्त समय में यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई। खोडेज जंक्शन, विंड्स मैनर रेलवे अंडरब्रिज, सैंकी रोड और पीजी हल्ली मिलर्स रोड अंडरब्रिज भी जलमग्न हैं।

विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) आर. अशोक और पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा विधायक सी.एन. अश्वथ नारायण बेंगलुरु में बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और सिल्क बोर्ड जंक्शन पर लोगों से बातचीत कर रहे हैं। बेंगलुरु में पिछले सप्ताह भी भारी बारिश हुई थी और जिला प्रशासन ने पिछले सप्ताह स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button