देश

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण मोदी सरकार और दिल्ली सरकार जिम्मेदार ठहराया

नई दिल्ली
राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने शनिवार को दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और यमुना नदी में बढ़ते जहरीली झाग को लेकर बात करते हुए केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली सरकार जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज एक्यूआई लेवल 300 पार पहुंच गया। हर बढ़ते दिन के साथ राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण का स्तर भी बढ़ रहा है। इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली सरकार जिम्मेदार है। कई राज्यों की सरकारों ने प्रदूषण को कम करके दिखाया है।

उन्होंने आगे सवाल किया कि दिल्ली के एलजी इस वक्त क्या कर रहे हैं? यमुना नदी प्रदूषित है। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साल की शुरुआत में सिर्फ नए-नए वादे करते रहे और केंद्र सरकार को जहां उन्हें दखल देना चाहिए था वहां दखल दिया नहीं। मैं दिल्ली में प्रदूषण को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार को दोषी मानता हूं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर तनातनी चल रही है। इस पर कांग्रेस राज्यसभा सांसद ने कहा, मैं इससे सहमत नहीं हूं कि तनातनी चल रही है। सीट शेयरिंग को लेकर वार्ता हो रही है। लोकत्रांतिक गठबंधन में वार्ता होती है। भाजपा की तानाशाही छोटे दलों को भी निगल जाती है। हमारे यहां सभी के विचार लिए जाएंगे और समय रहते सीट शेयरिंग फॉर्मूला सुलझा लिया जाएगा।

अखिलेश यादव महाराष्ट्र में 12 सीट मांग रहे हैं। इस पर कांग्रेस राज्यसभा सांसद ने कहा, उन्होंने 12 सीट की मांग नहीं की है। मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि वार्ता चल रही है, वार्ता होने के बाद सीट शेयरिंग सुलझा लिया जाएगा। सपा अध्यक्ष ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। इस पर उन्होंने कहा, सिर्फ यूपी ही नहीं, जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहां पर कानून व्यवस्था ठप हो चुकी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button