विदेश

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में संदिग्ध आतंकवादियों ने की पंजाब के 7 मजदूरों की हत्या

मुल्तान.

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में संदिग्ध आतंकवादियों ने रविवार को कम से कम सात पंजाबी मजदूरों की हत्या कर दी। ये वारदात अशांत क्षेत्र में इस तरह की हत्या की ताजा घटना है। पुलिस ने बताया कि ये मजदूर पंजगुर शहर के खुदा-ए-अबादन इलाके में एक मकान के निर्माण के लिए काम पर रखे गए थे। पीड़ित पंजाब प्रांत के मुल्तान जिले के रहने वाले थे और हमले के समय वे दिन भर की मेहनत के बाद एक ही छत के नीचे सो रहे थे।

जानकारी के मुताबिक स्वचालित हथियारों से लैस हमलावर परिसर में घुसे और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस महानिरीक्षक मोअज्जम जाह अंसारी ने डॉन को बताया, सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। मृतकों की पहचान साजिद, शफीक, फैयाज, इफ्तिखार, सलमान, खालिद और अल्लाह वासिया के रूप में हुई है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली, लेकिन पंजगुर के एसएसपी फाजिल शाह बुखारी ने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला है और कहा कि जांच शुरू कर दी गई है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने की हमले की निंदा
वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की निंदा की। जबकि प्रधानमंत्री ने बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती से इस मामले में रिपोर्ट मांगी। उन्होंने आतंकवाद को जड़ से उखाड़ने के लिए हर संभव कदम उठाने का संकल्प भी दोहराया।

बलूच आतंकवादी में पंजाबी श्रमिकों को बनाते हैं निशाना
यह हमला ऐसी वारदातों की एक श्रृंखला में से एक है, जिसमें बलूच आतंकवादी प्रांत में पंजाबी श्रमिकों को निशाना बनाते हैं। आतंकवादियों का आरोप है कि पंजाबी बहुल कंपनियां प्रांत को उसकी खनिज संपदा से वंचित कर रहा है, हालांकि अधिकारियों ने इस आरोप का खंडन किया है।

पहले भी 23 लोगों की गई थी हत्या
पिछली ऐसी वारदात में, इसके विद्रोहियों ने अगस्त में प्रांत के मुसाखेल जिले में कम से कम 23 लोगों की हत्या कर दी थी। हथियारबंद लोगों ने यात्रियों को ट्रकों और बसों से उतार दिया और उनकी पहचान की जांच करने के बाद उन्हें गोली मार दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button