देश

बिहार-समस्तीपुर में जहरीली शराब पीने से एक की मौत और पांच गंभीर

समस्तीपुर.

समस्तीपुर जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में जहरीली शराब के सेवन से एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसके पांच अन्य मित्र बीमार हो गये हैं। सभी लोगों का उपचार पटना के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। मृतककी पहचान स्वर्गीय सुरेंद्र राय के पुत्र विक्की कुमार (25) के रूप में की गई है। बुधवार तीसरे पहर विक्की का शव पटना से गांव आते ही पारिवारिक लोगों के बीच कोलाहल मच गया।

हालांकि इस मुद्दे पर परिवार के लोग उतना खुलकर नहीं बोल रहे हैं लेकिन लोगों का कहना है कि सोमवार को मुर्गी फॉर्म पर मीत और शराब की पार्टी हुई थी, जिसमें विक्की सहित गांव के ही 5 अन्य युवक शामिल हुए थे। उधर, एसपी विनय तिवारी ने बताया कि जलालपुर गांव में एक युवक के मौत और कुछ लोगों के बीमार होने की सूचना है।  पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया है ताकि यह स्पष्ट हो सके कि मौत की वजह क्या है। अभी परिवार के लोगों का भी बयान लिया जा रहा है। उसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

सोमवार को गांव में ही मुर्गी फॉर्म पर मित्रों ने मनाई थी पार्टी
ग्रामीणों का कहना है कि छोटू कुमार गांव के ही प्रिंस कुमार , तिल्यंती, रूपेश कुमार, सिंकु कुमार और विक्रम कुमार के साथ मुर्गी फार्म पर पार्टी का आयोजन किया गया था। पार्टी के बाद सभी लोग घर लौटे, लेकिन इसी बीच तो रात से अचानक सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। कुछ युवकों के आंख की रोशनी भी जाने लगी। इसके बाद आननफानन में परिवार के लोगों ने सभी को पहले मोहिउद्दीन नगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन वहां के चिकित्सक उनका प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए सभी को पटना रेफर कर दिया।  पटना में उपचार के दौरान विक्की कुमार की मौत हो गई, जबकि अन्य की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। चर्चा है कि कुछ लोगों में अब तक आंख की रोशनी वापस नहीं लौटी है।

इन लोगों की स्थिति है खराब
सुमन राय के पुत्र प्रिंस कुमार, वीरेंद्र राय के पुत्र तिल्यंती, बुलबुल राय के पुत्र रूपेश कुमार, बैजनाथ राय के पुत्र सिंकु कुमार और विक्रम कुमार का उपचार पटना के निजी अस्पताल में चल रहा है।  परिजनों का कहना है कि सभी की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

पूर्व में भी जा चुकी है जान
ग्रामीणों का कहना है कि मोहनपुर और मोहिउद्दीन नगर के क्षेत्र में पूर्व में भी जहरीली शराब पीने से सेना के जवान समेत 6 लोगों की मौत हो चुकी है।  यह घटना 2 वर्ष पूर्व की है।

जानिए कहां से मंगाया जाता है जहरीली शराब
ग्रामीणों का कहना है कि गंगा के दियारा क्षेत्र में अवैध शराब का निर्माण बड़े पैमाने पर किया जाता है। इन्हीं अवैध फैक्ट्रियों में निर्मित की गई शराब का सेवन उक्त लोगों ने किया था। उनका कहना है कि आए दिन दियारा इलाके में उत्पादन और जिला पुलिस की टीम अवैध शराब निर्माण की भट्टी को ध्वस्त करती रही है, बावजूद यह कारोबार बड़े पैमाने पर दियारा क्षेत्र में फल-फूल रहा है।

एसपी ने दिए निर्देश
एसपी विनय तिवारी का कहना है कि मोहनपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में संदिग्ध स्थिति में मौत और कुछ लोगों के बीमार होने की सूचना मिली है।  पुलिस की टीम को गांव में भेजा गया है, ताकि मौत के सही कारण का पता लगाया जा सके। साथ ही परिवार के लोगों का भी बयान लिया जा रहा है। बयान के बाद इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button